जब अक्षय कुमार के बेटे ने पूछा सवाल कि हम इतने अमीर क्यों है तो मां ट्विंकल खन्ना ने दिया कुछ ऐसा जवाब

एक समय में ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड पर राज करती थी इन्होंने अपनी खूबसूरती के दम पर लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया था.भले ही ट्विंकल खन्ना ने आज मूवी जगत से दूरियां बना ली हो लेकिन अपनी निजी लाइफ के चलते रहे हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना अपने बच्चे को लाइमलाइट से दूर रखती है. लेकिन फिर भी किसी ना किसी कारण उनके बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो ही जाती हैं.

ट्विंकल खन्ना पहले एक्ट्रेस के रूप में बॉलीवुड में काम करती थी लेकिन अब वह एक्ट्रेस से लेखक बन चुकी है. हां नहीं मैं ट्विंकल खन्ना ने एक ऐसा किस्सा शेयर किया है जिसके बाद उनकी संपत्ति चर्चा में आ गई है. ट्विंकल खन्ना ने बताया कि एक बार उनके बेटे आरव ने दूसरे बच्चे को देखते हुए उनसे पूछा था कि मम्मी हमें इतना स्पेशल ट्रीटमेंट मिलता है उन लोगों को इतना स्पेशल ट्रीटमेंट क्यों नहीं मिलता.

ट्विंकल खन्ना ने अरब से जुड़ा यह किस्सा इंफोसिस फाउंडेशन कि चेयरमैन सुधा मूर्ति बातचीत के दौरान शेयर किया. जानकारी के लिए बता दें ट्विंकल खन्ना और सुधा मूर्ति की इस बातचीत को शुक्रवार को यूट्यूब के जरिए दर्शकों तक पहुंचाया गया था. ट्विंकल खन्ना ने सुधा मूर्ति से कहा कि कभी-कभी अमीर घर के बच्चों में घमंड आ जाता है और इस घमंड के चलते उनमें अपराध बोध की भावना उत्पन्न हो जाती है. तो बताएं इस भावना को अपने बच्चों से कैसे दूर रखा जाए आप अपने बच्चों को डाउन टू अर्थ रखने के लिए क्या क्या किया था.

ट्विंकल खन्ना के इस सवाल का जवाब देते हुए सुधा मूर्ति ने कहा कि जब उनका बेटा महज 13 साल का था तो वह अपने बेटे को जंगल में कुछ जनजातियों से मिलाने के लिए ले गई थी. तब सुधा ने उन जनजातियों के बच्चों को दिखाते हुए अपने बेटे से कहा कि इनमें से कुछ बच्चे तुमसे भी ज्यादा बेहतर हैं केवल तुम एक समृद्ध घर में पैदा हुए हो इस आधार पर तुम इन लोगों को कभी भी अपने से कम नहीं समझना.

सुधा की बात पर सहमति जताते हुए ट्विंकल खन्ना ने कहा कि ऐसे ही एक बार मेरे बेटे ने कुछ बच्चों को देखकर मुझसे पूछा था कि मां मेरे पास तो किसी चीज की कमी नहीं है लेकिन इन बच्चों के पास तो कुछ भी नहीं है तब मैंने उसको इस बात का जवाब देते हुए कहा था कि जब आप चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा होते हो तो यह आप कर्तव्य बनता है कि उस चम्मच का उपयोग किया जाए भले ही रहे चम्मच प्लास्टिक का हो चांदी का ना हो. इस बात से तो कोई फर्क नहीं पड़ता उस चम्मच से आपको दाल के कुछ दाने चुनकर ऐसे लोगों को समझ को दे देना चाहिए जिनके पास चम्मच नहीं हूं.

उस दिन के बाद मेरे बेटे ने जिंदगी को एक अलग नजरिए से देखना शुरू कर दिया यह मुझे महसूस हुआ. अक्षय कुमार की एक बेटी भी है जिसका नाम नयनतारा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

आर्यन खान ड्रग्स केस के बाद जमकर पार्टी करते दिखाई दिए स्टारकिड मीडिया को देख कर मुंह छुपाकर भागी खुशी

आर्यन खान केस के बाद जमकर पार्टी करते दिखे स्टार किड्स, मीडिया सामने देख मुंह छिपा कर भागी ख़ुशी कपूरबॉलीवुड में जितना क्रेज़ सितारों को देखने का है उससे कहीं ज्यादा उनके बच्चों का भी है. बहुत से स्टार किड्स बिना बॉलीवुड डेब्यू के ही लाइमलाइट में बने रहते हैं और अपनी अच्छी खासी फैन […]