जब राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि दुनिया की सारी दौलत मिल जाए तब भी साड़ी नहीं पहनूगा

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना को सब लोग जानते हैं राजेश खन्ना ने अपनी दमदार एक्टिंग और जबरदस्त अदाओं के दम पर लाखों लोगों के दिल अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. राजेश खन्ना किसी पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने एक टाइम पर अपने करियर को एक अलग लेवल पर पहुंचा दिया था. पर क्या आप सब लोग जानते हैं. राजेश खन्ना के जीवन में कैसे समझाया था जब उन्होंने अपना सब कुछ गंवा दिया था. और उनका एक्टिंग करियर पूरी तरह खत्म हो गया था. पर इसी टाइम में एक और अभिनेता सफलता की सीढ़ी पर चढ़ते नजर आ रहे थे. उनका नाम है अमिताभ बच्चन इसी कारण से अभिनेता राजेश खन्ना अमिताभ बच्चन से जुड़ने लगे थे. क्योंकि अमिताभ बच्चन तब एक के बाद एक कई हिट फिल्में दे चुके थे.

दरअसल बात कुछ ऐसी है कि जब राजेश खन्ना का करियर दिन प्रतिदिन खत्म होता जा रहा था उन्हीं दिनों अमिताभ बच्चन अपने करियर के पीक प्वाइंट पर पहुंच गए थे. इसी बात को लेकर राजेश खन्ना अमिताभ बच्चन से चिड़ने लगे थ, अमिताभ बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था और उन्होंने सबके दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी थी जिसके कारण राजेश खन्ना को काम मिलना बंद हो गया था और उनका करियर पूरी तरह डूब गया था. और राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच एक कंपटीशन शुरू हो गया उसी के चलते राजेश खन्ना अमिताभ बच्चन को नीचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे. वह किसी न किसी बात को लेकर अमिताभ बच्चन का मजाक बना ही देते थे.

अब हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पहले पता होगा. बात दरअसल उस टाइम की है जब अमिताभ बच्चन ने फिल्म लावारिस में अनाथ की भूमिका निभाई थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी लेकिन इस फिल्म के एक गाने में मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है अमिताभ बच्चन ने साड़ी और सूट पहन के डांस किया था जिसको लेकर राजेश खन्ना ने उनका मजाक उड़ाते हुए कहा था कि अगर मुझे कोई दुनिया की सारी दौलत भी दे दे मैं तब भी साड़ी नहीं पहन लूंगा साड़ी और सूट पहन के डांस किया था जिसको लेकर राजेश खन्ना ने उनका मजाक उड़ाते हुए कहा था कि अगर मुझे कोई दुनिया की सारी दौलत भी दे दे मैं तब भी साड़ी नहीं पहनुगा. राजेश खन्ना साड़ी पहनकर अभिनय करने को अपनी गरिमा के खिलाफ मानते थे

यही नहीं उन दिनों राजेश खन्ना अमिताभ बच्चन का नाम भी अपने सामने सुनना पसंद नहीं करते थे. जब एक इंटरव्यू के दौरान किसी रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि वह टाइम के बिल्कुल भी पसंद नहीं है और हमेशा शूटिंग पर जाने में लेट करती है लेकिन वहीं अमिताभ बच्चन ताब मिलता के बिल्कुल पक्के हैं. वह शूटिंग से 10 मिनट पहले ही साइट पर पहुंच जाते हैं .तो इस पर राजेश खन्ना ने गुस्से में कहा कि समय पर आने का काम एक क्लर्क का होता है एक कलाकार का नहीं होता और उनका मूड उनका गुलाम नहीं है बल्कि वह अपने मूल के गुलाम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

आर्यन खान ड्रग्स केस के बाद जमकर पार्टी करते दिखाई दिए स्टारकिड मीडिया को देख कर मुंह छुपाकर भागी खुशी

आर्यन खान केस के बाद जमकर पार्टी करते दिखे स्टार किड्स, मीडिया सामने देख मुंह छिपा कर भागी ख़ुशी कपूरबॉलीवुड में जितना क्रेज़ सितारों को देखने का है उससे कहीं ज्यादा उनके बच्चों का भी है. बहुत से स्टार किड्स बिना बॉलीवुड डेब्यू के ही लाइमलाइट में बने रहते हैं और अपनी अच्छी खासी फैन […]