जब धर्मेंद्र ने जड़ दिया था मीना कुमारी के गाल पर तमाचा बुरी तरह से टूट गई थी एक्ट्रेस

मीना कुमारी यह कैसा नाम है जिनकी खूबसूरती की चर्चा ना केवल बॉलीवुड में की जाती है बल्कि वह असल जिंदगी में भी इतनी ही खूबसूरत दिखाई देती है. एक्ट्रेस का एक मशहूर सॉन्ग चलते चलते आज भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है. अगर हम मीना कुमारी के निजी जीवन की बात करें तो एक समय ऐसा था जब मीना कुमारी ने अपने आप को पूरी तरह से शराब का आदी बना लिया था. उस टाइम पर है किसी की कोई बात नहीं मानती थी जो उनके दिल में आए बस वही करती थी. बताया ऐसा जाता है कि उन समय मीना कुमारी धर्मेंद्र के प्यार में डूबी हुई थी और उनको अपने जीवन में उनका प्यार कभी मिला ही नहीं जानकारी के लिए बता दें मीना कुमारी को अपने जीवन में दो बार प्यार हुआ है.

जानकारी के लिए बता दे मीना कुमारी का दिल सबसे पहले कमल अवरोही पर आया था कमल अमरोही वही व्यक्ति है जिनके साथ मीना कुमारी की शादी भी हुई थी. जब मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से शादी की थी तब वह पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन मीना कुमारी कमल कितनी दीवानी थी कि वह कमल की दूसरी पत्नी भी बन गई. लेकिन कमल और उन्हीं से शादी करने के बाद मीना कुमारी कौन से ज्यादा प्यार नहीं मिल पाया करीब 10 साल तक कमल आरोही के साथ रिश्ते में रहने के बाद उन्होंने उनसे अपना रिश्ता खत्म कर लिया. प्यार में हार मान चुकी मीरा कुमार उस समय पूरी तरह टूट चुकी थी तब उनके जीवन में धर्मेंद्र आए. धर्मेंद्र ने उनको फिर से जोड़ दिया.

धर्मेंद्र और मीना कुमारी का रिश्ता करीब 3 साल तक चला इन सबके बीच में मीना कुमारी ने धर्मेंद्र की काफी मदद की उन्होंने धर्मेंद्र को अलग-अलग मूवीस में काम दिलाया. लेकिन जब धर्मेंद्र ने अपनी एक अलग पहचान बना ली तब उन्होंने मीना कुमारी को अकेला छोड़ दिया. मीना कुमारी को धर्मेंद्र किया है बात दिल में घर कर गई और वह धर्मेंद्र से बातचीत करना चाहती थी जिसके बाद आराम से मुलाकात करने के लिए गई बताया जाता है कि इन सबके चलते धर्मेंद्र ने एक बार सभी के सामने मीना कुमारी के गाल पर एक जोरदार तमाचा भी मारा था.

जिसके बाद मीना कुमारी पूरी तरह से टूट गई और खुद को संभालने के लिए उन्होंने शराब का सहारा लिया. अरुण की शराब की लत इतनी ज्यादा बढ़ गई कि वह है उसको कभी छोड़ नहीं पाई उनके दादाजी अशोक कुमार ने मीना कुमारी की शुरुआत को छुड़वाने की बहुत कोशिश की लेकिन बहुत कोशिश करने के बाद जो है इसकी लत को नहीं छुड़वा पाए मीना कुमारी की हालत इतनी बढ़ चुकी थी कि वह अपने बैग में हमेशा एक शराब की छोटी बोतल रखती थी यदि सभी कारणों के चलते एक दिन मीना कुमारी की तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई और पता चला कि उनको ब्लड कैंसर है जिसके चलते साल 1972 में उन्होंने अपने जीवन की आखिरी सांस ली और वह हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

Why should you replace your windshield wipers?

If you are an Indian motorist, you must have seen the windshield wipers of your car being replaced often. There could be many reasons for it. There are safety concerns as well as legal implications involved in it. If the wiper remains stiff or worn out because of age, there is a chance that the […]