अजीत सिंह की डेब्यू फिल्म कभी नहीं हुई थी रिलीज इस कारण से रखा था बेटे का नाम अभय देओल

अपनी दमदार एक्टिंग और डायलॉग के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले धर्मेंद्र ने लाखों लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई है.आज भला बॉलीवुड में इन को कौन नहीं जानता है. यह एक ऐसे अभिनेता है जिसके परिवार के लगभग सभी लोग बॉलीवुड में एक्टिव रहते हैं. इनमें से एक धर्मेंद्र के भाई अजीत देओल जी है. यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि धर्मेंद्र के भाई अजीत देओल भी बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन अपनी एक फिल्म जो फ्लॉप हो गई थी उसी के कारण उन्होंने अपने बेटे का नाम अभय देओल रखा था.

जानकारी के लिए बता दें अजीत देओल उम्र में धर्मेंद्र से छोटे थे और उन्होंने एक्टिंग स्किल्स अपने बड़े भाई धर्मेंद्र से ही सीखे थे. लेकिन वह फिल्मों में केवल एक्टिंग नहीं करते थे बल्कि कई फिल्मों को प्रोड्यूस और निर्देश भी कर चुके थे.

अजीत देओल ने अपने करियर की शुरुआत सन 1965 में बनी फिल्म चिलमन से की थी. दरअसल बात कुछ ऐसी है कि यह फिल्म किन्ही कारणों से अधूरी रह गई थी और पूरी बन नहीं पाई थी जिसकी वजह से यह फिल्म कभी रिलीज ही नहीं की गई.

जिस फिल्म से अभिजीत अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत कर रहे थे उस फिल्म में उनका नाम अभय था इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम भी अभय देओल रख दिया जानकारी के लिए बता दे अभय देओल आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है.

अजीत देओल का 2015 में एक लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था. जिसके कारण धर्मेंद्र बुरी तरह से टूट गए थे जब उनके भाई का निधन हुआ था तो वह फूट-फूटकर रोए थे.

धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल अपने चाचा अजीत देओल के दिल के बहुत करीब थी वह अजीत देओल की हर बात मानती थी अजीत देओल के कहने पर ही रहे अपने भाई सनी देओल के घर पहली और आखरी बार गई थी.

जानकारी के लिए बता दें अभय देओल धर्मेंद्र को पिता कहकर बुलाते थे जबकि अपने पापा जी सिंह को चाचा क्योंकि उनका धर्मेंद्र के साथ एक अलग ही रिश्ता था वह धर्मेंद्र से बहुत प्यार करते थे और उन्होंने कभी भी धर्मेंद्र को अपने पिता से कम नहीं समझा वह धर्मेंद्र को अपने पिता के समान ही प्यार करते थे इसीलिए धर्मेंद्र को पिता कहकर बुलाते थे. और इस बात पर अजीत सिंह ने भी कभी ऐतराज नहीं दिखाया क्योंकि वह भी धर्मेंद्र से बहुत प्यार करते थे.

Leave a Comment